पुलिस ने पहलवानों को नए संसद भवन प्रवेश से रोका, हिरासत में रेसलर्स, जंतर-मंतर पर हंगामा

Spread the news

नई दिल्लीः पहलवानों के साथ पुलिस का दुर्व्यवहार हुआ. जंतर-मंतर पर धरना पर बैठे पहलवानों को आज पुलिस ने हिरासत में लिया है. सब पहलवान नए संसद भवन की ओर से कूच कर रहे थे. बताया गया है कि पहलवानों पर जंतर-मंतर पर लगे बैरिकेडिंग को तोड़ दिया था. पहले से ही पहलवानों और खाप पंचायतों की ओर से महापंचायत की घोषणा थी.

इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस पहले से ही अलर्ट थी. दिल्ली से लगने वाली सभी सीमाओं को सील कर दिया गया था. साथ ही जंतर-मंतर पर भी भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई थी. नए संसद भवन की ओर कूच करने पर पुलिस ने बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और वीनेश फोगाट समेत कई पहलवान को हिरासत में ले लिया है.

पहलवान बजरंग पूनिया के व्यान के अनुसार पुलिस की कार्रवाई को लोकतंत्र की हत्या हुई है.मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे शांति पूर्ण तरीके से अपना प्रदर्शन कर रहे थे. यह उनका अधिकार है. उधर, महिला पहलवानों साक्षी और वीनेश ने भी आरोप लगाए हैं कि पुलिस ने उनके साथ अभद्रता और बदतमीजी की है. उनके साथ धक्का मुक्की हुई है.

एएनआई मीडिया के अनुसार पहलवान बजरंग पूनिया ने ऐलान किया था कि किसी भी हाल में महिला सम्मान महापंचायत होगी. पूनिया के इस ऐलान का किसान नेताओं और खाप पंचायतों ने भी समर्थन किया था. इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने राजधानी की सभी सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *