ग्‍लेन मैक्‍सेवल की तूफानी पारी, भारत को हराया, तीसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से जीत

Spread the news

गुवाहाटी: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच गुवाहाटी में खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में पहली जीत दर्ज की. भारत अभी भी सीरीज में 2-1 से आगे है. ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने तूफानी शतक जड़कर भारत के जबड़े से जीत को छीन लिया. पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने आखिरी ओवर के अंतिम गेंद पर जीत दर्ज कर लिया.

ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बेटिंग करने का न्योता दिया.भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही यशस्‍वी जायसवाल छह रन के निजी स्‍कोर पर कैच आउट हो गए. उसके बाद आए ईशान किशन खाता भी नहीं खोल पाए लेकिन दूसरे सलामी बल्‍लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में 123 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्‍होंने महज 57 गेंदों पर 215 की स्‍ट्राइकरैट से 13 चौके और सात छक्‍के लगाए. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली. तिलक वर्मा नाबाद 24 गेंदों पर 31 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया टीम 223 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उत्तरी तो उसकी शुरुआत अच्छी रही ट्रेविस हेड 35 रन 18 गेंदों पर बनाया वही एरोन हर्डी 16 रन 12 गेंदों पर पहले विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की. उसके बाद 67 रन पर ऑस्‍ट्रेलिया ने 3 विकेट गंवा दिए. जोश इंग्लिश 10 रन बनाकर आउट हुए जबकि मार्कस स्‍टोइनिस 17 रन ही बना पाए. ग्‍लेन मैक्‍सवेल एक छोर पर लंबे वक्‍त तक डटे रहे और तूफानी शतक लगाते हुए 104 रन बनाया जिसमे 8 चौका और 8 छक्का लगाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *