मार्क जुकरबर्ग की सोशल मीडिया कंपनी मेटा से 6 हजार कर्मचारियों की छुट्टी, जानिए वजह

Spread the news

मुंबई: मार्क जुकरबर्ग की सोशल मीडिया कंपनी मेटा से 6 हज़ार कर्मचारियों की छंटनी चालू हो गई है. जैसे पहले ट्विटर ने अपनी कर्मचारियों की छंटनी की थी. फेसबुक, व्हाट्सप्प और इंस्टाग्राम वाली मेटा कंपनी से पिछले काफी समय से अपने कर्मचारियों को निकालने का दौर चल रही है. कर्मचारियों पर नौकरी जाने का खतरा मदरा रहा है.

आपको बता दें कि मेटा कंपनी ने 6 हजार से ज्यादा कर्माचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. इससे पहले मार्च में कंपनी अपने 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी थी.

इस साल 2023 के मार्च में मेटा ने 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी की थी। अब तक कंपनी ने सिर्फ 4 हजार कर्मचारियों को निकाला है. इसके अलावा टॉप 6 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस पर कई कर्मचारियों ने लिंक्डइन पर अपनी स्टोरी शेयर की है. सभी ने अलग-अलग तरह से शिकायत करते हुए ये जानकारी दी कि उनके पास अब नौकरी नहीं रही है.

आपको याद दिला दें कि सबसे पहले साल 2022 नवंबर में कंपनी ने कर्मचारियों की छंटनी की थी. अब तक कंपनी ने 21 हजार कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी है. सबसे पहले 11,000 कर्मचारी फिर 10 हजार कर्मचारियों को निकालने की कंपनी घोषणा कर चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *