सीएम अरविन्द केजरीवाल ने उद्धव ठाकरे से मुंबई में मुलकात की, जाने मिलने की वजह

Spread the news

मुंबई: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज मुंबई के दौरे पर है और शिवसेना नेता (यूबीटी) उद्धव ठाकरे से उनके आवास बांद्रा पूर्व मतोंश्री पर मुलकात की. मीटिंग में पंजाब के मुख्यमंत्री भागवत मान, सांसद संजय सिंह और विधायक राघव चड्डा भी मैजूद थे. उद्धव ठाकरे ने दिल्ली के नौकरशाहों पर नियंत्रण रखने वाले सरकार के विशेष आदेश को रोकने में आम आदमी पार्टी (आप) की मदद करने का वादा किया है.

केजरीवाल ने कहा, “उद्धव ठाकरे ने हमसे वादा किया है कि वे संसद में हमारा समर्थन करेंगे और अगर यह विधेयक (अध्यादेश) संसद में पारित नहीं होता है, तो 2024 में मोदी सरकार सत्ता में वापस नहीं आएगी.”

उद्धव ठाकरे ने कहा, “हम सभी देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए एक साथ आए हैं. मुझे लगता है कि हमें ‘विपक्षी’ दल नहीं कहा जाना चाहिए, वास्तव में, उन्हें (केंद्र को) ‘विपक्ष’ कहा जाना चाहिए क्योंकि वे लोकतंत्र और संविधान के खिलाफ हैं.”

मंगलवार को केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आप की लड़ाई के लिए समर्थन जुटाने के लिए अपने देशव्यापी दौरे के तहत कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी.

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली में ग्रुप-ए अधिकारियों के तबादलों और पोस्टिंग के लिए एक प्राधिकरण बनाने के लिए एक अध्यादेश पेश किया, जिसे आप सरकार ने सेवाओं के नियंत्रण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ धोखा बताया.

अध्यादेश, जो सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पुलिस, सार्वजनिक व्यवस्था और भूमि को छोड़कर दिल्ली में सेवाओं का नियंत्रण निर्वाचित सरकार को सौंपने के एक सप्ताह बाद आता है, समूह के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही के हस्तांतरण और अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए एक राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण स्थापित करना चाहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *