प्रियंका गांधी जबलपुर में मां नर्मदा की पूजा की, कर्नाटक के बाद मिशन MP

Spread the news

जबलपुर: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में नर्मदा की पूजा की.कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ भी साथ में पूजा करते नज़र आये. अगला मिशन MP को लेकर ये कदम है. साल के अंत तक मध्य प्रदेश में चुनाव होना है. हाल ही में कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली जीत से कांग्रेस पार्टी उत्साहित होकर जोड़ से काम पर लग चुकी है. मध्य प्रदेश में आगाज करने से पहले आज यानी सोमवार को पूजा पाठ के साथ चुनावी अभियान की शुरुआत कर रही है. सबसे पहले जबलपुर से चुनावी कैंपेन की शुरुआत कर रही हैं. बता दें प्रियंका गांधी वाड्रा हिमाचल और कर्नाटक के चुनाव में स्टार कैंपेनर के रूप में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव अभियान की शुरुआत मां नर्मदा की पूजा अर्चना से करने जा रही है. इसके बाद प्रियंका गांधी जबलपुर में रोड शो करेंगी और विशाल जनसभा के माध्यम से विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ‘लाडली बहना योजना’ के तहत हर महीने मिलने वाले हजार रुपये को बढ़ाकर 3000 रुपये तक करने की बात कही है. यह एक मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है.

कर्नाटक की तरह 5 ग्राटी योजना मध्य प्रदेश में मिलेगा 1.महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह,2. 500 में सिलेंडर,3. किसान कर्ज माफी,4.ओल्ड पेंशन स्कीम
5.100 यूनिट तक बिजली माफ, 200 तक हाफ

मध्य प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र का जबलपुर सबसे बड़ा शहर माना जाता है.महाकौशल के अंडर 38 विधानसभा सीटें 8 जिले आती हैं. पिछले चुनाव 2018 में 24 सीटें कांग्रेस को मिली थी वही 13 सीटें भाजपा के पास चली गई थी, एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी. कांग्रेस पार्टी का जनाधार इस क्षेत्र में ज्यादा नज़र आता है. तभी तो 2018 के चुनाव में राहुल गांधी ने यही से चुनावी कैंपेन की शुरुआत की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *