भगवान विठोबा के भक्तों पर पुलिस द्वारा लाठी चार्ज पर संजय राउत का तंज, बोले- मुगलों का महाराष्ट्र में पुनर्जन्म

Spread the news

पुणे: रविवार को पुणे जिले में एक मंदिर की ओर जा रहे वारकरी भक्तों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस घटना को लेकर संजय राउत ने शिंदे सरकार पर हमला बोला है. बता दें भगवान कृष्ण के एक रूप भगवान विठोबा के भक्तों के द्वारा निकाले गए जुलूस के दौरान श्रद्धालुओं की पुलिस से बहस हो गई जिसके बाद पुलिस की तरफ से लाठीचार्ज किया गया. विवाद की शुरुआत आलंदी में श्री क्षेत्र मंदिर में प्रवेश को लेकर हुआ. दोनों पक्षो में बहस होने लगी.उसके बाद भक्तों और पुलिस के बीच हाथा-बाई होने लगी. श्रद्धालुओं की भारी संख्या को नियंत्रित करने के लिए उन्हें हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस का कहना है कि परंपरा के अनुसार केवल 75 सदस्यों को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है, लेकिन करीब 400 लोग जबरन मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे जिसे प्रशासन की तरफ से रोका गया.

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने ट्वीट करते हुए लिखा “ओह ओह.. हिंदुत्व सरकार के ढोंग का पर्दाफाश हो गया.. नकाब उतर गया.. औरंगजेब क्या अलग व्यवहार करता था? मुगलों का महाराष्ट्र में पुनर्जन्म हुआ है.”

आपको बता दें वारकरी वे तीर्थयात्री हैं जो आलंदी से पंढरपुर के विठ्ठल मंदिर जाते हैं. पदयात्रा 11 जून से शुरू हुई है. आलंदी से संत ज्ञानेश्वर महाराज पालकी और देहू से संत तुकाराम महाराज पालकी का प्रस्थान इस भव्य तीर्थयात्रा की शुरुआत का प्रतीक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *