कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे को देखते हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा हमें एक संदेश मिला है. दूसरे राज्यों में भी बीजेपी को एकजुट हो कर हराया जायेगा

Spread the news

मुंबई: मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के नेता डी. राजा ने मुलाकात की. इस दौरान बीजेपी का विकल्प को लेकर चर्चा की. पवार ने मीटिंग के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कर्नाटक के मॉडल को अन्य राज्यों में लागू करने की आवश्यकता है, और इसके लिए समान विचारधारा वाले दलों को एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) पर काम करना होगा. आगे पवार ने कहा, “कर्नाटक विधानसभा चुनाव ने एक संदेश दिया है. हमें दूसरे राज्यों में कर्नाटक जैसी स्थिति पैदा करने पर काम करने की जरूरत है. कांग्रेस ने अकेले कर्नाटक में भाजपा का विकल्प दिया, लेकिन अन्य राज्यों में, समान विचारधारा वाले दलों को एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) पर काम करना होगा.” उन्होंने कहा, ‘‘हम दोनों मोर्चों (कर्नाटक और सीएमपी जैसी रणनीति बनाने) पर काम करेंगे और हम यह प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं.भाकपा नेता डी. राजा ने बीजेपी को हराने के लिए आम राय बनाने की बात कही .

कर्नाटक चुनाव के नतीजे को देखते करते हुए कहा, “राज्य स्तर की रणनीति पर काम किया जा सकता है. हमें अब दिल्ली में बातचीत करने के लिए कुछ समय मिल सकता है. बीजेपी को हराया जा सकता है 2024 के लोकसभा और साथ ही राज्य (महाराष्ट्र) चुनाव में भी हारेगी. बीजेपी के अजेय होने का मिथक टूट गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *