मोदी सरकार पर तंज, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने 100 सवालों से जुड़ी एक किताब लॉन्च की

Spread the news

नई दिल्ली: कांग्रस के महासचिव जयराम रमेश के द्वारा 100 सवालों से जुड़ी एक किताब लॉन्च की गई हैं. जिसमे अडानी को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया गया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि अडानी मामला ऐसा है जिसकी जांच सिर्फ जेपीसी से हो सकती है. रमेश ने कहा कि यह अडानी का मामला नहीं है, यह ‘मोदानी’ का मामला है। इस मसले पर विपक्ष एकजुट है, ये कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिनकी जांच केवल जेपीसी कर सकती है.

आगे कांग्रेस नेता बोले कि पहले भी हमने संसद में अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग की थी, अब जब नई संसद में मानसून सत्र शुरू होगा तब भी हम जेपीसी जांच की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि आज हमने उन 100 सवालों से जुड़ी एक किताब लॉन्च की हैं, जो हमने अडानी मुद्दे पर फरवरी से अब तक पीएम मोदी से पूछे हैं. जयराम ने बताया कि कांग्रेस ने ‘अडानी के हम है कौन’ वीडियो रिलीज किया है.अगले दस दिनों में ऐसे और वीडियो निकाले जायेंगे. एक बुकलेट भी रिलीज की गई है.

कांग्रेस नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बोले सेबी (SEBI) की ओर से कल शाम एक कंसल्टेशन पेपर पब्लिश किया गया है. विदेशी निवेश में पारदर्शिता लाने के लिए नियम बनाए गए थे. यह नियम 31 दिसंबर 2018 को कमजोर किए गए और फिर अगस्त 2019 में यह नियम हटा दिया गया.

रमेश ने कहा कि शेल कंपनियों में बीस हजार करोड़ रुपए कहां से आए इसकी जानकारी अभी तक किसी को नहीं है. सुप्रीम कोर्ट की एक्सपर्ट कमेटी की एक महत्वपूर्ण शिफारिश यह थी कि यह नियम हटाने से बहुत नुकसान हुआ. उन्होंने कहा था कि ऐसे में पता नहीं चल पाता कि विदेशी निवेशक कौन है. इसलिए सेबी आजकल शीर्शासन कर रही है, इसलिए यह कंसल्टेशन पेपर निकाला गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *