IPL 2020: 19 सितंबर से शुरू होने वाला आईपीएल 2020; 8 नवंबर को फाइनल यूएई होने की सम्भावना

Spread the news

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आयोजन इस साल 19 सितंबर से शुरू हो रहा है और फाइनल 8 नवंबर, को होगा. इसकी जानकारी बृजेश पटेल – आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष – शुक्रवार (24 जुलाई) को दी. यह टूर्नामेंट यूएई में आयोजित किया जाएगा, जो भारत सरकार से लंबित है.
इससे पहले सप्ताह में, बीसीसीआई ने संयुक्त अरब अमीरात में टूर्नामेंट के 13 वें संस्करण के आयोजन स्थल के रूप में भारत में मेजबानी करने के लंबे विचार-विमर्श के बाद देश में कोरोनोवायरस महामारी के बिगड़ने के बाद विफल हो गया है.
एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड और एसएलसी ने बीसीसीआई से आईपीएल की मेजबानी की पेशकश के साथ संपर्क किया, जिसमें कहा गया था कि उनके पास इसके लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा है। पहले ICC टी 20 विश्व कप को स्थगित करने के साथ – मूल रूप से 18 सितम्बर से 15 नवंबर तक आयोजित होने वाला है – आईपीएल आयोजित होने के लिए एक खिड़की खोली दी हैँ. लेकिन अभी बीसीसीआई को सरकार से अनुमति लेना बाकी हैँ.
टीमों के लिए प्रस्थान की योजना और टूर्नामेंट के पूर्ण कार्यक्रम के बारे में और विवरण अगले सप्ताह होने वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में तैयार की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *