द केरला स्टोरी पर पश्चिम बंगाल सरकार के बैन के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा- पूरे देश में फ़िल्म शांति से चल रही है तो फिर पश्चिम बंगाल में बैन क्यों

Spread the news

मुंबई: ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) पर पश्चिम बंगाल में लगे बैन और तमिलनाडु में डिफेक्टो बैन के खिलाफ फिल्म निर्माताओं की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. जिसमे CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा जब फ़िल्म पुरे देश में शांति से चल रही है तो पश्चिम बंगाल में बैन क्यों? लोगों को अच्छी नहीं लगती मत देखो. ‘ द केरल स्टोरी’ के निर्माता पश्चिम बंगाल में फिल्म पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. CJI ने आगे कहा पश्चिम बंगाल सरकार से बड़ा सवाल है कि देशभर के अलग-अलग हिस्सों में फिल्म चल रही है. पश्चिम बंगाल भी देश का ही हिस्सा है, आप क्यों फिल्म को रोक रहे हैं. CJI ने कहा कि ये फिल्म अगर दूसरे राज्यों में शांति से चल सकती है तो पश्चिम बंगाल में क्यों नहीं. पश्चिम बंगाल सरकार फ़िल्म को आखिर क्यों नहीं चलने देना चाहती जबकि दूसरी राज्यों में जहां भगौलिक परिस्थिति वैसी ही है, वहां शांति से चल रही है. लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार ने रोक क्यों लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु को नोटिस जारी किया है, जिस पर बुधवार को सुनवाई होगी.

आपको बता दे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को ‘नफरत और हिंसा के घटना’ से बचने के लिए राज्य में विवादास्पद फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के प्रदर्शन पर तत्काल बैन करने का आदेश जारी किया था. निर्माता का कहना है कि तमिलनाडु ने भी डिफेक्टो बैन लगाया है और भी राज्य बैन लगाने की धमकी दे रहे हैं. निर्माताओं को रोजाना नुकसान हो रहा है. निर्माता की ओर से हरीश साल्वे ने कहा कि 5 मई को फिल्म रिलीज हुई. प. बंगाल की मुख्यमंत्री ने बयान दिया कि इससे कानून व्यवस्था को खतरा है. सीजेआई ने कहा कि हम इस मामले में नोटिस जारी करेंगे. साल्वे ने कहा कि तमिलनाडु में डिफेक्टो बैन है. वहां शुरू में फिल्म रिलीज हुई, लेकिन धमकी के बाद फिल्म नहीं चलाई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *