दिल्ली में पोस्टर वार को लेकर आप और बीजेपी एक दूसरे पर हमला कर रहे है

Spread the news

नई दिल्‍ली: देश की राजधानी में ‘पोस्‍टर वार’ को लेकर आप और बीजेपी में एक दूसरे पर हमलावार रूप ले लिया है. आम आदमी पार्टी इस विवाद को लेकर खुलकर सामना करती दिख रही है. दिल्ली में आप के संयोजक गोपाल राय ने ऐलान किया है कि आम आदमी पार्टी जंतर-मंतर से ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ का नारा बुलंद करेगी. दिल्ली के कई क्षेत्रों में पीएम मोदी के विरोध में आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए. जिसको लेकर दिल्‍ली पुलिस ने इस मामले में बड़ा कदम उठाया है. पीएम मोदी समेत अन्‍य आपत्तिजनक पोस्‍टर को लेकर पुलिस ने अभी तक कुल 138 एफआईआर दर्ज की हैं और 4 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. अभी तक कुल दर्ज एफआईआर में 36 एंटी मोदी पोस्टर लगाने को लेकर हैं. पोस्टर को लेकर गोपाल राय ने कहा, “‘पोस्टर लगाने पर एफआईआर दर्ज की है, क्या आपत्तिजनक पोस्टर है? ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ का नारा आम आदमी पार्टी अगर दे रही है, तो दिक्कत क्या है? भाजपा भी तमाम तरह के पोस्टर विरोधी पार्टियों के लिए लगाती रहती है. देश के पीएम अगर लोगों की आकांक्षा पूरा करने में असफल हो रहे हैं, देश के संविधान पर हमला कर रहे हैं, तो इसका एक ही समाधान है कि ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’. 

आप के दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय के अनुसार पोस्टर आम आदमी पार्टी ने ही लगवाए हैं. गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी हजारों पोस्टर लगवाती रहती है कभी एफआईआर नहीं होती. प्रतिदिन अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी पोस्टर लगाती है कभी एफआईआर नहीं होती. यह एक तरह का डर दिख रहा है. यह पार्टियों का अधिकार है कि वह क्या नारा लगाते हैं. पुलिस को इस तरह की एकतरफा कार्यवाही नहीं करनी चाहिए.

पोस्टर विवाद को लेकर दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना का कहना है कि कानून के अनुसार प्रिंटर के नाम के साथ पोस्टर लगाने होते हैं. आम आदमी पार्टी ने पोस्टर लगाने में कानून का पालन नहीं किया. आप में हिम्मत नहीं है कि वे कहे उसी ने पोस्टर लगाएं हैं. ‘एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी’, कुछ यही आलम आम आदमी पार्टी का है. आप पोस्टर लगवाते हो बिना नाम के, जब एफआईआर होती है, तो चिल्लाना शुरू कर देते हो कि देश के अंदर लोकतंत्र नहीं है. कानून तो आप मानते नहीं, इसलिए पोस्टर लगवा दिए. हिम्मत है, तो नाम डालिए. कानून अपना काम कर रहा है. इसके बीच पॉलिटिक्स करने की कोशिश मत कीजिए.

आपको बता दे इस तरह का वाद विवाद देश में चलता रहता है. अमित शाह अक्सर बोलते है कि अगले चुनाव में कांग्रेस दूरवीन से भी नजर नहीं आयेगी.

आम आदमी पार्टी ने निर्णय किया है कि जंतर-मंतर पर बड़ी जनसभा करेंगे है. जिसमे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी जंतर-मंतर के कार्यक्रम में शामिल होंगे. जंतर-मंतर से आम आदमी पार्टी ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ का नारा बुलंद करने का प्रयास करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *