बिहार के सीएम नितीश कुमार और दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल की मुलकात, विपक्ष एकता मिशन

Spread the news

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुलाका. केजरीवाल के सरकारी आवास पर आज हुई.नीतीश कुमार के साथ राजद नेता तेजस्वी यादव और जदयू पार्टी के नेता मनोज झा, ललन सिंह और संजय झा भी मौजूद रहे.

जदयू नेता नीतीश कुमार और आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल के बीच बैठक दिल्ली में फ्लैग स्टाफ रोड स्थित केजरीवाल के सरकारी आवास पर हुई. बता दें कि एक दिन पहले केजरीवाल ने कहा था कि वे केंद्र सरकार के राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण अध्यादेश को लेकर विपक्षी दलों तक पहुंचेंगे.

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जो परेशानी अरविंद केजरीवाल झेल रहे हैं हम उसके ख़िलाफ केजरीवाल जी को समर्थन देने आए हैं.अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार होती तो उप राज्यपाल में हिम्मत होती इस प्रकार का काम करने की? दिल्ली में भाजपा कभी वापसी नहीं करेगी.

आपको बता दे केंद्र द्वारा दिल्ली में राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण (NCCSA)बनाने के लिए लाए गए अध्यादेश पर दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि परसो 3 बजे मेरी ममता बनर्जी (बंगाल की मुख्यमंत्री) के साथ मीटिंग है. उसके बाद मैं देश में सभी पार्टी अध्यक्ष से मिलने के लिए जाऊंगा. आज मैंने नीतीश कुमार से भी अनुरोध किया कि वो भी सभी पार्टियों से बात करें. मैं भी हर राज्य में जाकर, राज्यसभा में जब ये बिल आए, तब इसे हराने के लिए मैं सभी से समर्थन के लिए बात करूंगा.

कल कर्नाटक में मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष नेता देखें गये थे. नितीश कुमार, शरद पवार, तेजस्वी यादव आदि लोग मैजूद थे. 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष एकजुट होते दिख रहे है. जिससे बीजेपी को आसानी से हराया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *