गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर बिका, जानें किसने ख़रीदा

Spread the news

मुंबई: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का चेन्नई में स्थित पुश्तैनी घर बिक चुका है. इस खबर को लेकर लोगों के मन में सबसे बड़ा सवाल उठता है कि अरवों की संपत्ति कमाने वाले सुंदर पिचाई का जिस घर में बचपन और जवानी बीता आखिर उसे बेचा क्यों गया. यह घर चेन्नई के पॉश एरिया अशोक नगर में स्थित था. इस घर को मणिकंदन ने ख़रीदा है. जो तमिल फ़िल्म के अभिनेता, निर्देशक और निर्माता है. जब घर के मणिकांडन को प्रापर्टी के डॉक्यूमेंट्स दिए गए उस समय सुंदर पिचाई के पिता भावुक हो गए और उनकी आखों आंसू आ गए.

सुंदर पिचाई के इस पुश्तैनी घर को खरीदने के बाद मणिकंदन ने कहा कि सुंदर पिचाई ने पूरी दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है और वह जिस घर में रहते थे उसे खरीदना मेरे लिए गर्व की बात है. हमें घर खरीदने के लिए चार महीने इंतजार करना पड़ा क्योंकि सुंदर पिचाई और उनके पिता अमेरिका में रहते है.

आपको बता दें कि सुंदर पिचाई का बचपन का घर कितने में बिका फिलहाल अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है. मणिकंदन ने यह बताया कि जिस घर को बेचा गया वह प्रापर्टी सुंदर पिचाई की नहीं थी. उन्होंने कहा कि सुंदर पिचाई के पिता की विनम्रता ने उन्हें काफी प्रभावित किया है. मणिकंदन ने कहा कि जब घर का रजिस्ट्रेशन के लिए हम दोनों को एक ऑफिस पहुंचना था तब मैं लेट हो गया था लेकिन सुंदर पिचाई के पिता ने इसका बिल्कुल भी बुरा नहीं माना.

सुंदर पिचाई ने बचपन से जवान होते तक करीब 20 साल इस घर में गुजारे थे. 1989 में वे इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए आईआईटी खड़गपुर चले गए. बाद में उनकी जॉब लग गई और कुछ सालों के बाद वे अमेरिका शिफ्ट हो गए. सुंदर पिचाई पिछले दो साल पहले चेन्नई आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *