ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी के आरोपों को केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बताया गलत

Spread the news

नई दिल्ली: मोदी सरकार में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर का बड़ा व्यान सामने आया है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि डॉर्सी के मातहत ट्विटर और उनकी टीम लगातार भारतीय कानूनों का उल्लंघन कर रही थी. केंद्रीय मंत्री के अनुसार, 2020 से लेकर 2022 तक कई बार नियम तोड़े गए. जिससे भारतीय कानून की संप्रभुता स्‍वीकारने में दिक्कत हो रही थी. उन्होंने कहा कि यह शायद ट्विटर के इतिहास के उस बहुत ही संदिग्ध दौर को मिटाने का प्रयास है. डॉर्सी और उनकी टीम के तहत ट्विटर भारतीय कानून का बार-बार और उल्लंघन किया जा रहा था.

ट्विटर के फाउंडर और पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि किसान आंदोलन के समय भारत सरकार ने कुहक एकाउंट्स को बंद करने का दवाब बनाया था. जैक डॉर्सी ने कहा कि इन अकाउंट्स से सरकार की आलोचना हो रही थी. डॉर्सी का दावा है कि सरकार ने ट्विटर इंडिया के दफ्तर पर छापेमारी और उसके कर्मचारियों को गिरफ्तार करने की धमकी भी दी थी.

ट्विटर के पूर्व सीईओ ने चैनल के साथ बातचीत के दौरान कहा कि किसान आंदोलन के आसपास भारत से कई रिक्‍वेस्‍ट आईं थीं. इसमें कई एकाउंट्स को बंद करने के लिए कहा गया था. इसमें भी खासतौर से उन पत्रकारों के एकाउंट को लेकर जो सरकार को लेकर आलोचनात्‍मक थे. हमें कहा गया था कि ‘हम भारत में ट्विटर को बंद कर देंगे’, ‘हम आपके कर्मचारियों के घर पर रेड करेंगे’, ‘बात नहीं मानी तो आपके ऑफिसेज बंद करवा देंगे.

कांग्रेस के सुप्रिया श्रीनाते ने ट्विटर पर लिखा- ट्विटर के पूर्व CEO Jack Dorsey का सनसनीखेज़ खुलासा

“किसान आंदोलन के दौरान भारत सरकार ने Twitter को बैन करने और छापेमारी की धमकी”

डरपोक तानाशाह और दमनकारी सरकार का असली चेहरा और बेनक़ाब होगा. और वो इंटरव्यू का वीडियो भी शेयर किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *