कंटेंट क्रिएटर्स अब यूट्यूब, फेसबुक की तरह ट्विटर से भी कमा सकते है पैसे, जानिए क्या करना होगा

Spread the news

मुंबई: ट्विटर यूजर्स के लिए खुश खबरी है. अब यूट्यूब, फेसबुक की तरह ट्विटर से भी पैसा कमा सकेंगे. ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने बड़ी घोषणा की है. कंटेंट पर विज्ञापन से क्रिएटर्स को पैसा मिलेगा. इसके लिए ट्विटर अकाउंट वेरीफाइड होना जरुरी है.अगर आप ट्विटर के एक वेरिफाइड कंटेंट क्रिएटर्स हैं तो जल्द ही आपको इसके पैसे मिलेंगे. एलन मस्क कहा कि बहुत जल्द ही कंटेंट क्रिएटर्स के रिप्लाई में दिखने वाले विज्ञापन के लिए भुगतान किया जाएगा.

एलन मस्क ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि X/Twitter अगले कुछ हफ्तों में क्रिएटर्स के कंटेंट में आने वाले रिप्लाई में दिखाए जाने वाले विज्ञापन के लिए भुगतान यानी क्रिएटर्स को पेमेंट करना शुरू कर दिया जाएगा. मस्क ने कहा कि पहले ब्लाक में कंटेंट क्रिएटर्स को 5 मिलियन डॉलर का पेमेंट किया जाएगा.

एलन मस्क के अनुसार ट्विटर वेरीफाइड कंटेंट क्रिएटर्स पर विज्ञापन आने पर पैसा मिलेगा. लेकिन ये केवल ब्लू टिक वाले अकाउंट क्रिएटर्स के लिए है. आपको बात दें कि ट्विटर का मालिक बनने के बाद से इस प्लेटफॉर्म में एलन मस्क ने कई बड़े बदलाव किए थे जिसमें सबसे बड़ा चेंज ब्लू टिक मेंबरशिप था.पहले कुछ खास लोगों को ही ट्विटर का ब्लू टिक मिलता था लेकिन अब कोई भी पेमेंट करके ब्लू टिक मार्क ले सकता है.कंटेंट क्रिएटर्स को अब फायदा होगा.ट्विटर से भी यूट्यूब और फेसबुक की तरह पैसा कमा सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *