धनबाद में अवैध खनन के वजह से हादसा, तीन की मौत, कईयों के फसे होने की आशंका

Spread the news

धनबाद: झारखण्ड के धनबाद जिले के झरिया इलाके में अवैध खनन के दौरान छत धस गई, जिसमें कई लोगों की फसे होने की आशंका है. इस घटना की जानकारी भौरा थाना और स्थानीय लोगों को मिली. जिसके बाद आनन फानन में स्थानीय लोगों ने मलबे से दबे लोगों को बाहर निकाला और इलाज के लिए निकट के अस्पताल में भेजा. हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने 3 लोगों को मृत घोषित कर दिया.

स्थानीय लोगों का कहना है कि छत धसने से तीन लोगों की मौत हो गई. जिसमे एक 25 वर्षीय युवक, एक महिला और एक बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई. प्रशासन घटनास्थल पहुंचकर जांच में जुट गई है. मौके पर पहुंचे जोरापोखर इंस्पेक्टर ने कहा कि अवैध खनन में कई लोगों के दबे होने की सूचना मिली है. मामले की जांच की जा रही है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब 15 लोगों के दबे होने अनुमान लगाया रहा है. 5 लोगों को अस्पताल ले गया है. धनबाद में हर रोज बड़ी संख्या में लोग अवैध खनन करके कोयला निकालते हैं.

आपको बता दें कि कोयला के अवैध खनन के दौरान कई लोगों की जान भी चली जाती है. लेकिन पुलिस केस के डर से परिवार के लोग चुप्पी साध लेते है. इस अवैध खनन के खेल में स्थानीय पुलिस और राजनेताओं की भी मिलीभगत होती है. हादसे में मरने वाले कई बार कोयले के ढेर में ही दफन हो जाते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *