राहुल गांधी अमेरिका में बोले नफरत के बाजार में मैंने मुहब्बत की दुकान खोली है

Spread the news

सैन फ्रांसिस्को: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 10 दिनों के दौरे पर यूएसए में है. उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय प्रवासियों की एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा है कि नफरत के बाजार में मैंने मोहब्बत की दुकान खोली है. यह मुस्लिम कोम्युनिटी को लेकर बोले आगे राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को रोकने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी थी. लेकिन कुछ भी काम नहीं आया और यात्रा का प्रभाव बढ़ गया. यह इसलिए हुआ, क्योंकि ‘भारत जोड़ो’ का विचार हर किसी के दिल में है. राहुल गांधी के भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने और वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों तथा विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत करने की भी उम्‍मीद है.

राहुल गाधी नरेन्द्र मोदी को लेकर कहा है कि पूरी तरह से आश्वस्त’ हैं कि वे सब कुछ जानते हैं. वे भगवान के साथ भी बैठ सकते हैं और चीजों को समझा सकते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री उन लोगों में से एक हैं। अगर आप मोदीजी को भगवान के बगल में बैठा दें तो वे भगवान को समझाना शुरू कर देंगे कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है. वे वैज्ञानिकों को विज्ञान, इतिहासकारों को इतिहास, सेना को युद्ध के बारे में समझा सकते हैं. वास्तव में कुछ भी नहीं समझते हैं.क्योंकि जीवन में आप कुछ भी नहीं समझ सकते अगर आप सुनने को तैयार नहीं हैं.

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के विदेश में दिये गए बयान पर पलतवार करते हुए कहा, “राहुल गांधी जी की हर विदेश यात्रा भारत का अपमान करने में कहीं पीछे नहीं हटते है. और इस बार की प्रायोजित, ये विदेश यात्रा भी उसी दिशा में है, जहां वह अपमान तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का करना चाहते हैं, लेकिन अंत में देश का अपमान करने से नहीं हटते हैं. आज राहुल गांधी विदेशों में जाकर भारत, भारतीयों और भारतीयता को अपमानित करते हैं, बदनाम करते हैं और कीचड़ उछालते हैं. ये देश कभी बर्दाश्त नहीं करेगा.

कांगेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर संविधान पर हमला करने का आरोप लगाया और कहा कि वे देश को जाति और धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *