आदित्य ठाकरे ने सीएम अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात, विपक्षी एकता को करेंगें मजबूत

Spread the news

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर आज महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने मुलकात की. केजरीवाल और आदित्य ठाकरे की मुलाकात लगभग एक घंटे तक चली. मुलाक़ात में पोलटिकल मुद्दे को लेकर थी वहा आप नेता संजय सिंह और शिवसेना (यूबीटी) नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी भी शामिल थी.कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत के तुरंत बाद ठाकरे से केजरीवाल की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस की कर्नाटक में जीत से ना सिर्फ कांग्रेस को ही खुशी हुई है बल्कि अन्य पार्टियों को भी लगने लग गया है कि 2024 में मोदी सरकार भी जाएगी है. ऐसा लगता है कर्नाटक विधानसभा चुनावों के बाद अब विपक्षी एकता को और मजबूत होते हुए देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि अब 2024 के लोकसभा चुनाव में भी ऐसा हो सकता है. केजरीवाल और शिवसेना यूबीटी के नेता आदित्य ठाकरे की मुलाकात भी इसी कड़ी का एक हिस्सा माना जा रहा है. क्योंकि इन सबका टारगेट अब बीजेपी को हराना है. ऐसा भी माना जा रहा है कि शिवसेना यूबीटी महाराष्ट्र में आम आदमी पार्टी को साथ लेकर कुछ बड़ा कर सकती है.

आपको याद दिला दे कि इसी साल फरवरी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने पहुंचे थे. मातोश्री में मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा था कि बहुत दिन से उनकी उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे से मिलने की इच्छा थी. उस दौरान केजरीवाल ने कहा था कि
बाला साहेब शेर थे, उद्धव जी शेर के बेटे हैं. हम इस रिश्ते को आगे तक लेकर जाएंगे. कल जैसे ही कर्नाटक में कांग्रेस की जीत हुई वैसे ही शिवसेना (यूबीटी) के नेता और राजसभा सांसद संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘कर्नाटक तो झांकी है अभी पूरा हिंदुस्तान बाकी है. कर्नाटक की जनता ने दिखाया है कि जनता तानाशाही को पराजित कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *