महाराष्ट्र के बुलढाणा में बस हादसे में 26 लोगों की मौत, महाराष्ट्र सरकार के ओर से मुआवजे की घोषणा

Spread the news

बुलढाणा: महाराष्ट्र के बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बस हादसा. जिसमे 26 यात्रियों की मौत हो गई. बस में 32 यात्री सवार थे. एक बस पोल से टकरा कर आग लग गई. घायल यात्रियों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वही महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. बस का ड्राइवर सुरक्षित है, उसने बताया कि टायर फटने के कारण बस अनियंत्रित होकर पोल से टकरा कर पलट गई. इसके बाद बस में आग लग गई. ऐसे में बहुत सारे लोगों को आग लगने के बाद बस से बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला.
दुर्घटनाग्रस्‍त बस विदर्भ ट्रेवल्स की थी. अनियंत्रित होने के बाद बस दरवाजे की तरफ ही पलटी, इसलिए किसी को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला. जो लोग बचे वो ड्राइवर की तरफ केबिन में थे, वे शीशा तोड़कर बाहर निकले. इनमें 4 लोग घायल हैं

खबरों के अनुसार बस नागपुर से पुणे की तरफ जा रही थी. इस दौरान बुलढाणा के सिंदखेड़राजा के पास बस में आग लगी. प्राथमिक जानकारी में यह सामने आया है कि बस में 32 लोग सवार थे. बस में जब आग लगी, तब यात्री सो रहे थे. जब तक यात्री खतरे को भांप पाते, तब तक आग बहुत बढ़ चुकी थी. इसी वजह से कई लोगों की मौत बस में हो हुई. बस में आग रात 1.30 बजे के करीब लगी.

जिले के एसएसपी सुनील कडासने का कहना है कि बुलढाणा बस आग में 26 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. बस में कुल 32 यात्री सवार थे, जिनमें से 26 की मौत हुई है. इस आग की चपेट में आने से 8 लोग बच गए, इसमें ड्राइवर भी शामिल है. ड्राइवर ने कहा कि बस का एक टायर फट जाने से वाहन एक खंभे से टकराने के बाद डिवाइडर से टकरा गया और उसमें आग लग गई.

एसएसपी का कहना है कि इस घटना को लेकर एक केस दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. मृतको के परिवार को शवों की पहचान कर उन्‍हें सौंपना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *