WPL के दूसरे सीजन के फाइनल में RCB ने DC को 8 विकेट से हराया

Spread the news

नई दिल्ली: महिला प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल का ख़िताब आरसीबी ने डीसी से 8 विकेट से जीत लिया है. दूसरे सीजन में आरसीबी पहली बार बिजेता बना है. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया.
मैच में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी रही. टीम ने 7 ओवर में बगैर विकेट गंवाए 64 रन बनाए थे. मगर यहां से स्पिनर सोफी मोलिनेक्स ने अपना कहर बरपाया और शुरुआती 4 गेंदों पर ही 3 विकेट लेकर आरसीबी की वापसी करा दी. शेफाली वर्मा (44) बाउंड्री पर कैच आउट हुईं. इसके बाद जेमिमाह रोड्रिग्ज और एलिस कैप्सी बगैर खाता खोले आउट हुईं. सोफी ने इन दोनों को क्लीन बोल्ड किया.

चौथा झटका 74 के स्कोर पर लगा. श्रेयंका पाटिल ने कप्तान मेग लेनिंग (23) को LBW आउट किया. इसके बाद आशा ने एक ही ओवर में मारिजाने केप (8) और जेस जोनासेन (3) को शिकार बनाया. इन लगातार झटकों के बाद दिल्ली की टीम संभल नहीं सकी और 113 रनों पर आकर ढेर हो गई. पूरी टीम 18.3 ओवरों में 10 विकेट गवा दिये. शेफाली वर्मा ने 27 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली. जबकि कप्तान मेग लेनिंग ने 23 रन बनाए. आरसीबी के लिए श्रेयंका पाटिल ने 4 और सोफी मोलिनेक्स ने 3 विकेट झटके.

स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 8 विकेट से हराकर खिताब जीत लिया.दूसरे सीजन में आरसीबी पहली बार ख़िताब जीता. मुकाबले में आरसीबी को 114 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने 2 विकेट गंवाकर 19.3 ओवर्स में ही हासिल कर लिया. टीम के लिए एलिस पेरी ने नाबाद 35, सोफी डेवाइन ने 32 और स्मृति मंधाना ने 31 रनों की पारी खेली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *