राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर कसा तंज, बोले-फिर ख़ून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का

Spread the news

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा में किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर एक ट्वीट करते हुए बीजेपी सरकार पर निशाना साधा और उसे किसान विरोधी बताया. उन्होंने लाठीचार्ज में घायल और खून से लथपथ एक किसान की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “फिर ख़ून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का!”
हरियाणा के करनाल में आज टोल प्लाज़ा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. दरअसल करनाल में बीजेपी की विशेष बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और बीजेपी विधायक और मंत्री ओपी धनखड़ पहुंचे थे. उधर किसानों ने बसताड़ा टोल प्लाजा पर इक्कठे होकर बैठक के विरोध को लेकर रणनीति बनाई. जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे किसानों पर टोल प्लाजा पर लाठीचार्ज हुआ जिसमें कई किसान घायल हो गए. आपको बता दें कि किसानों ने बीजेपी की बैठक के विरोध का एलान शुक्रवार को ही किया था. विरोध के मद्देनज़र पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी. जगह जगह बेरिकेट्स लगाए गए और करनाल को किले में तब्दील कर दिया गया. बावजूद इसके भारी संख्या में किसान बसताड़ा टोल प्लाजा पर इक्कठा हुए और प्रदर्शन कर रहे थे. किसानों ने इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
इस दौरान किसानों ने बीजेपी के नेताओं की गाड़ियों को रोकने का प्रयास भी किया, जिसके बाद किसान हाईवे पर ही जाम लगाकर बैठ गए. इसके बाद पुलिस और किसान टोल प्लाजा पर आमने सामने आ गए और फिर पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *