ममता बनर्जी ने एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए, अपने कार्यकर्त्ता से शांति बनाए रखने को कहा, 13 मार्च को व्हीलचेयर के सहारे रैली करेगी

Spread the news

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्त्ता से शांति बनाए रखने की अपील की है. ममता बनर्जी बुधवार को नंदीग्राम में हुए कथित हमले के बाद से कोलकाता के अस्पताल में भर्ती हैं. वीडियो में सीएम ममता ने बताया कि उनके सिर और पैर में बहुत दर्द है. तृणमूल कांग्रेस के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से जारी एक वीडियो में ममता ने कहा- ‘मैं मेरे भाइयों-बहनों से शांत रहने की अपील करती हूं. उन्होंने कहा कि ये सही है कि कल मुझे चोट लगी थी. मेरे पैरों, हाथ, टखनों में चोट आई है. लिगामेंट्स डैमेज हुए हैं. कल मैं अपनी गाड़ी के बोनेट पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन कर रही थी, तभी पीछे से धक्का लगा था. इससे मैं गिर पड़ी थी और जिससे चोटें आई हैं. इस घटना के बाद मेरे सिर और सीने में दर्द भी है.’ ममता ने कहा कि धक्की-मुक्की में गाड़ी का पहिया मेरे पैर पर लगा था. इस हालत में मेरे पास जो भी जरूरी दवाइयां थी, जो कि हमेशा मेरे पास रहती हैं. उन्हें खाकर मैं तुरंत कोलकाता के लिए रवाना हुई थी. उसके बाद से मेरा इलाज चल रहा है. ममता ने कहा- ‘मैं टीएमसी कार्यकर्ताओं और सभी लोगों से अपील करती हूं कि शांति और संयम बनाए रखें. ऐसा कुछ भी मत करिएगा जिससे जनता को किसी भी तरह की तकलीफ हो और कानून का उल्लंघन हो.’ 1 मिनट 19 सेकेंड के वीडियो में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उम्मीद करती हूं कि अगले दो तीन दिन में मैं दोबारा चुनाव प्रचार अभियान के काम में लौट पाऊंगी. उन्होंने कहा कि मुझे शायद पुरुलिया की रैली व्हीलचेयर पर करनी पड़े. इसे मैं मैनेज कर लूंगी. ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया था कि जब वह कार में सवार हो रही थीं तो चार-पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि चोट लगने की वजह से उनके पैर में सूजन आ गयी और उन्हें बुखार जैसा लग रहा है. वही ममता बनर्जी के इलाज करने वाली टीम में शामिल चिकित्सक ने कहा कि अस्पताल के चिकित्सकों ने बनर्जी के स्वास्थ्य पर अगले 48 घंटे तक नजर रखने का फैसला किया है. पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में शाम को कथित हमले के बाद बनर्जी ने सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी.
उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को हल्का बुखार है और उन्हें बांगुर तंत्रिकाविज्ञान संस्थान में एमआरआई के तुरंत बाद अस्पताल के वीवीआईपी वुडबर्न ब्लॉक में एक विशेष वार्ड में भेजा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *