बीकानेर में छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार, फिर हत्या, आरोपियों में 2 पुलिसकर्मी शामिल

Spread the news

बीकानेर: राजस्थान के बीकानेर जिले में एक शर्मनाक घटना सामने आ रही है. जहा रक्षक ही भक्षक बन गया. बीकानेर के खाजूवाला इलाके में एक दलित छात्रा के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई. जिसमे आरोपियों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपित दोनों पुलिसकर्मियों को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

आपको बता दें घटना के बाद मृतका के परिजनों ने धरना शुरू कर दिया है. उन्होंने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि वे सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही शव उठाएंगे. हालात को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस के साथ प्रशासन के आलाधिकारी भी मौके पर मैजूद है.

बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश का कहना है कि छात्रा का शव मंगलवार को खाजूवाला इलाके में मिला था. छात्रा के परिजनों ने इस मामले में खाजूवाला पुलिस थाने के दो कांस्टेबलों सहित तीन लोगों पर आरोप लगाया है. उसके बाद दोनों पुलिसकर्मियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. बीकानेर पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि पीड़िता के परिजनों और रिश्तेदारों को मृतका के शव का पोस्टमार्टम के लिए सहमत करने का प्रयास किया जा रहा है.

मृतका के परिजनोंऔर ग्रामीणों ने पुलिस थाना को घेर रखा है. काफी संख्या में लोग मौजूद है. वही पुलिस के अनुसार इस घटना में खाजूवाला पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 376-डी सहित अन्‍य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. घटना का शिकार हुई छात्रा कम्प्यूटर का कोर्स कर रही थी. उसका शव खाजूवाला स्थित एक घर में मिला था. परिजनों का आरोप है कि पुलिसकर्मी मनोज और भागीरथ तीसरे आरोपी के दिनेश बिश्नोई के साथ मिलकर छात्रा को उस घर में ले गए. फिर सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *