महाराष्ट्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना से हुई मौत तो पुलिसकर्मी के परिवार को सरकारी घर नहीं छोड़ना पड़ेगा

Spread the news

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना (coronavirus) के संक्रमण अधिक बढ़ रहा हैँ. हर दिन हजारों की संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैँ और सैकड़ो लोगों की मौत हो रही हैँ. बड़ी संख्या मे ड्यूटी पर तैनात पुलिस वाले भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैँ. अबतक राज्य में 54 पुलिसकर्मी की मौत हो गई हैँ जबकि 4 हजार से ज्यादा पुलिस वाले कोरोना की चपेट में आ गए हैँ. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने पोलिसवाले के लिए बड़ा ऐलान किया हैँ. सरकार ने कहा हैँ कि अगर किसी पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत हो जाती हैँ तो उनके परिवार को सरकारी घर नहीं छोड़ना पड़ेगा.

सरकारी घर में रिटायरमेंट तक रह सकते हैँ

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के मुताबिक जिस किसी पोलिसवाले को सरकारी घर मिला हैँ और कोरोना के कारण उनकी मौत हो जाती हैँ तो ऐसे हालात में उनका परिवार, उनके रिटायरमेंट की तारीख तक उस घर में रह सकते हैँ. उनका कहना था किसी भी पोलिसवाले के परिवार को छतों या घरों की चिन्ता करने की कोई आवश्यकता नहीं हैँ. उनका परिवार रिटायरमेंट की डेट तक सरकारी घर में आराम से रह सकते हैँ.

मानवता के आधार पर लिया गया ये फैसला

अनिल देशमुख ने कहा कि सरकार ne मानवता के आधार पर ये फैसला लिया गया हैँ. उन्होंने कहा ये कम से कम हम पोलिसकर्मियों के वलिदान के बदले में किया हैँ बता दे कि महाराष्ट्र में अबतक 4326 पुलिसकर्मी को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया हैँ. 3282 लोग अभी तक कोरोना से ठीक हुए हैँ. जबकि इस ख़तरनाक वायरस से अबतक 54 पुलिसकर्मियों कि जान गयी हैँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *