महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने विपक्ष को खुल्ला चेतावनी, उद्धव बोले -मेरी सरकार को गिरा के बताओ

Spread the news

मुम्बई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विपक्ष को खुल्ला चेतावनी दिया है कि हिम्मत है तो मेरी सरकार को गिरा के बताओ. उद्धव ठाकरे ने राजस्थान में सियासी संकट को देखते हुए ऐसा कहा है. जिस तरह बीजेपी अपना पषयंत्र रच रहा है, दूसरे पार्टी के सरकार गिरा कर अपने पार्टी की सरकार बना रही है. कुछ ही महीना पहले मध्य प्रदेश जैसा किया है. लेकिन महाराष्ट्र में सरकार गिराना बहुत ही मुश्किल है, क्योंकि उद्धव कहते है कि “तिपहिया अर्थात तीन पहिया वाली” सरकार है और उसका नियंत्रण उनके हाथों में है. उद्धव ने कहा महाराष्ट्र की सरकार तीन पार्टियों के गठबंधन से चल रही है. शिवसेना के सहयोगी एनसीपी और कांग्रेस सकारात्मक है और महा विकास अघाड़ी सरकार को अपने अनुभव से लाभ मिल रहा है.

सीएम उद्धव ठाकरे ने सामना के एक इंटरव्यू में कहा -मेरी सरकार का भविष्य विपक्ष के हाथों में नहीं है तीन पहिया (ऑटोरिक्शा) गरीब लोगों की सरकार है जिसमे दो लोग पीछे बैठते है. उन्होंने ये भी कहा -जैसे कयास लगाए जा रहे है कि सितम्बर, अक्टूबर, नम्बर का इंतजार क्यों करना, सरकार गिराने में मजा आता है तो अभी सरकार गिराओ, कुछ लोगों को क्रिएटिव का काम करने में बहुत माजा आता है और कुछ लोगो को विनाशकारी काम से ख़ुशी मिलती है तो आप ऐसा काम कर सकते है.
सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर तंज कसते हुए कहा ‘आप कहते है कि महा विकास अघाड़ी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ बनी है. किन्तु अगर आप सरकार गिराने की साजिश करते है तो ये लोकतांत्रिक है. इससे पहले देवेंद्र फडणवीस ने महा विकास अघाड़ी सरकार की तुलना तीन पहिया, ऑटो रिक्शा से की थी, उसकी स्थिरता को लेकर प्रश्न क़िये थे.
ठीक उसी प्रकार उद्धव ठाकरे ने कुछ सवाल का जवाब देते हुए कहा मैंने पाला नहीं बदला, एक अच्छे गठबंधन में कदम रखा है, ऐसा इसलिए हुआ कि जिस उद्देश्य से मैंने पहले हाथ मिलाया था वह खोखला साबित हुआ, अब ये तीन पहिया वाली गठबंधन सरकार मजबूत इरादे से गरीबों और प्रदेश का विकास करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *