बीजेपी के कद्दावर नेता लालजी टंडन का निधन, पीएम मोदी और प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद ने दी श्रद्धांजलि

Spread the news

भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लालजी टंडन का आज सुबह निधन हो गया, 11 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, देश के कई बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

लालजी टंडन के निधन पर बीजेपी के सभी नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी

भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और मध्य प्रदेश के राजयपाल श्री लालजी टंडन का आज सुबह निधन हो गया. कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. निधन के खबर उनके बेटे आशुतोष ने दी. पहले ही बीमारी के कारण मध्य प्रदेश के राज्यपाल का कार्यभार आनंदीबेन पटेल को सौंप दिया था. लालजी टंडन अस्पताल में भर्ती थे, आज मंगलवार सुबह उनकी मृत्यु हो गयी, उसके बाद देश के कई बड़े नेता श्रद्धांजलि दे रहे हैँ,

पीएम मोदी ने लालजी टंडन के निधन पर दुःख ब्यक्त करते हुये ट्वीट कर लिखा कि लालजी टंडन को उनकी समाज सेवा के लिए याद किया जायेगा. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को उतर प्रदेश में मजबूत बनाने में मुख्य भूमिका निभाया, वह जनता की भलाई के लिए काम करने वाले नेता थे. पीएम मोदी ने लिखा कि लालजी टंडन को कानूनी मामलों की भी अच्छी जानकारी रखते थे और अटलजी के साथ उन्होंने लम्बे समय बिताया. मैं उनके प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करता हूं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लालजी टंडन के निधन पर दुःख व्यक्त करते हुये लिखा हैँ कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल श्री लालजी टंडन के निधन पर मुझे गहरा दुख हैँ. देह ने एक ऐसे दिग्गज नेता को खो दिया हैँ, जो लखनवी नफासत और प्रखर-बुद्धिमत्ता के मूर्तिमान उदाहरण थे. उनके परिवार और मित्रजनों के प्रति मेरी गहन शोक-संदनाएँ व्यक्त करता हूं.

गृहमंत्री अमित शाह ने लालजी टंडन के निधन पर दुख व्यक्त करते हुये कहा हैँ कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के राज्यपाल श्री लालजी टंडन जी के निधन से अत्यंत दुःखी हूँ. टंडन जी का पूरा जीवन जनसेवा को समर्पित किया हैँ. उनका उतर प्रदेश में संगठन के विस्तार में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैँ. जनसेवक के रूप में लालजी टंडन ने भारतीय राजनीती पर गहरी छाप छोड़ी हैँ. उनके निधन से देश और भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति हैँ. भगवान से दिवंगत आत्मा की शांति की प्राथना करता हूँ और उनके परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूँ.

लालजी टंडन लम्बे समय से बीमार चल रहे थे.

लालजी टंडन काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे. किडनी की प्रॉब्लम थीं और सांस लेने में भी काफी परेशानी हो रही थी. इसके वजह से 11 जून को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके बाद ऑपरेशन कराया गया, बड़े डॉक्टर देख-रेख कर रहे थे. लेकिन उनकी हालात लगातार बिगड़ती जा रही थीं. इसके कारण पिछले साल जुलाई में ही मध्य प्रदेश का राज्यपाल बने थे. पिछले महिने ज्यादा तबियत ख़राब के कारण आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के राज्यपाल का कार्यभार दे दिया गया. आज मंगलवार सुबह लालजी टंडन का निधन हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *