प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला करते कहा-UP में जारी है अपराध का तांडव, सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार बार-बार अपराध की वारदात पर पर्दा डालती रहती है

Spread the news

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार फिर योगी सरकार पर हमला बोला है. बता दें लोकसभा चुनाव 2019 में पूर्वी उत्तर प्रदेश की ज़िम्मेदारी सौंपी जाने के बाद से ही प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार राज्य की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं, और अब उन्होंने प्रदेश में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर एक बार फिर हमला किया है. आरोप लगाया है कि योगी आदित्यनाथ सरकार बार-बार अपराध की वारदात पर पर्दा डालती रहती है. कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट में कटाक्ष करते हुए कहा कि भले ही उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री सरकार कामकाज की गति बताते रहते हैं, लेकिन सूबे में अपराधों की गति उनकी तुलना में कहीं ज़्यादा रहती है. हिन्दी के प्रचलित मुहावरे ‘हाथ कंगन को आरसी क्या’ की तर्ज पर संस्कृत की पंक्ति ‘प्रत्यक्षम् किम् प्रमाणम्’ (प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती) लिखते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार, 23 अगस्त तथा सोमवार, 24 अगस्त के आंकड़ों का हवाला देते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों पर अपराध का तांडव कर रहा है.

पिछले ही हफ्ते प्रियंका गांधी वाड्रा ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा था, “UP सरकार की सबसे बड़ी कमी है कि वह आम जनता की समस्या को सुलझाने की बजाय झूठ बोलने और धमकाने पर उतर आती है… प्रदेश में यूरिया की समस्या है… काला बाज़ारी ज़ोरों पर है… कई जिलों में घोटाला भी हुआ है… किसान परेशान है, लेकिन UP सरकार आंख मूंद बोल रही है कि सब सही है…” प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस ट्वीट के साथ यूरिया की काला बाज़ारी और इसकी किल्लत के चलते किसानों को हो रही परेशानियों से जुड़ी ख़बरें भी पोस्ट की थीं. लास्ट महीने प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदेश के गोरखपुर जिले में मौजूद अस्‍पताल के ऑक्‍सीजन कांड की वजह से चर्चा में रहे डॉक्‍टर कफील खान की रिहाई की मांग के लिए भी मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को खत लिखा था, और डॉ कफील खान को इंसाफ दिलाने में मदद का अनुरोध किया था. उतर प्रदेश में अपराध की बढ़ती वारदात को लेकर भी प्रियंका गांधी वाड्रा ने पिछले महीने के अंतिम सप्ताह में भी कुछ हालिया घटनाओं का हवाला देते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश में ‘जंगलराज’ बढ़ता जा रहा है, लेकिन प्रदेश की BJP सरकार अधिकारियों के तबादले करने के अलावा कुछ नहीं कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *