रिया चक्रवर्ती को मिली बेल बॉम्बे हाईकोर्ट से वहीं भाई शैाविक को नहीं मिला बेल

Spread the news

मुंबई: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स केस में गिरफ्तार एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को जमानत मिल गई है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया की जमानत याचिका पर आज फैसला सुनाया. एक महीने से जेल में बंद रिया ने लोअर कोर्ट से 2 बार अर्जी खारिज होने के बाद हाईकोर्ट में अपील की थी. मंगलवार को सेशन कोर्ट ने एक्ट्रेस की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ा दी थी. अब बेल मिलने के बाद रिया पूरे एक महीने बाद जेल से बाहर आएंगी. वहीं, ड्रग्स केस में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती, अब्दुल बासित परिहार, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा की जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया है.
कोर्ट की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई और बेंच ने तुरंत फैसला सुना दिया. रिया चक्रवर्ती को 1 लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. उन्हें अपना पासपोर्ट जमा करना होगा. मुंबई से बाहर जाने के लिए कोर्ट से मंजूरी लेनी होगी. जब भी रिया को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा, उन्हें हाजिर होना होगा. इससे पहले NCB ने कोर्ट में रिया और शौविक की जमानत का विरोध किया था. जांच एजेंसी ने कोर्ट में दिए एफिडेविट में कहा कि रिया और शौविक ड्रग्स सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर्स हैं. दोनों कई हाई सोसाइटी लोगों और ड्रग्स सप्लायर्स से जुड़े हुए हैं. इन पर धारा 27A लगाई गई है, इसलिए इन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए. NCB ने कहा कि रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है. उन्होंने माना कि ड्रग्स खरीदने के लिए सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और शौविक से कहा था. वैसे एनसीबी ने अभी तक कोर्ट में कोई भी ऐसा सबूत सामने नहीं रखा है जिससे यह साबित होता हो कि रिया चक्रवर्ती के पास ड्रग्स था. एनसीबी का तर्क यह भी था कि चूंकि अभी मामले की जांच चल रही है, ऐसे में रिया या शौविक को रिहा किए जाने पर वे सबूतों को खत्म करने की कोशिश कर सकते हैं.
ड्रग चैट केस में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के अलावा उनके भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत के स्टाफ सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत सहित कई कथित ड्रग पैडलर्स को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा इस केस में एनसीबी ने बॉलीवुड ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुलप्रीत से भी पूछताछ गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *