राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा-ध्यान भटकाने से नहीं, गरीबों को पैसे देने से पटरी पर आएगी अर्थव्यवस्था

Spread the news

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला किया है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की एक ताजा रिपोर्ट का हवाला देते हुए बुधवार को सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ध्यान भटकाने से नहीं, गरीबों के हाथों में पैसे देने से अर्थव्यवस्था पटरी पर आएगी.
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”जिस बारे में मैं महीनों से आगाह कर रहा था उसकी पुष्टि आरबीआई ने की है. सरकार को अब ज्यादा खर्च करने की जरूरत है, कर्ज देने की जरूरत नहीं है. गरीबों को पैसा दीजिए, उद्योगपतियों के कर में कटौती नहीं. खपत से अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाइए.’ कांग्रेस नेता ने कहा कि मीडिया के जरिए भटकाने से गरीबों की मदद नहीं होगी और न ही आर्थिक त्रासदी गायब होगी.

आरबीआई ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है कि अर्थव्यवस्था में मांग को पटरी पर आने में लंबा समय लगेगा और इसका कोविड-19 के पहले के स्तर पर पहुंचना सरकारी खपत पर निर्भर करेगा. उसके अनुसार, भारत को सतत वृद्धि की राह पर लौटने के लिए तेजी से और व्यापक सुधारों की जरूरत है. केंद्रीय बैंक ने कहा, ”साल के दौरान अबतक सकल मांग के आकलन से पता चलता है कि खपत पर असर काफी गंभीर है और इसके पटरी पर तथा कोविड-19 के पूर्व स्तर पर आने में लंबा समय लगेगा.” बता दें कि राहुल गांधी लगातार कोरोना महामारी के कारण बिगड़ी देश की आर्थिक हालातों पर मोदी सरकार को निशाना बनाते रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *