गिरफ्तार आतंकी अबू युसूफ के पिता बोले- पता होता तो घर से निकाल देते

Spread the news

कल दिल्ली में गिरफ्तार आईएसआईएस आतंकी अबू युसूफ के पिता और उसकी पत्नी अपने चार बच्चों समेत परेशान है. उसकी पत्नी का कहना है कि मैं ये सब करने से अबू युसूफ को मना करती थी, लेकिन उसने कहा कि तुम मुझे मत रोको. अपने बेटे की करतूत पर पिता भी अफसोस जता रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें यह सब पता होता तो अबू युसूफ से परिवार को त्याग देने के लिए कहता. अबू युसूफ के पिता और पत्नी से न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए अबू युसूफ की पत्नी ने कहा, ‘लगभग दो साल से वे थोड़ा-थोड़ा कर के सामान (बारूद) लाते थे और एक खाली बक्से में रखते थे. मैं नहीं जानती कि इसकी ट्रेनिंग उन्होंने मोबाइल से ली या किसी और से. मुझे यह भी नहीं पता कि वो ये किसके लिए कर रहे थे. उनको बाबरी मस्जिद से कोई लगाव नहीं था.’ उन्होंने आगे कहा, ‘वो मेरे ऊपर सख्ती कर रहे थे कि किसी को ये सब मत बताना. मुझे बहुत अफसोस है. मेरे चार बच्चे हैं. मैं बच्चों को लेकर कहां जाऊंगी. इस बार उनकी गलती को माफ कर दिया जाए.

बेटे के ऐसे काम पर पिता ने कहा कि मुझे कुछ पता ही नहीं था वर्ना घर से निकाल देता. उनका कहना था, ‘मैंने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में लिखवाई थी. मुझे कुछ पता नहीं था वरना उसको रोकता, घर से निकाल देता. अब तो जो भी करेगी पुलिस करेगी. मैं चाहता हूं कि एक मर्तबा उसे माफी दे दें और वो दोबारा करे तो कुछ भी कर दीजिएगा

उनका कहना है, ‘अबु युसुफ की रीढ़ की हड्डी खिसकी हुई है, जिसका 2साल से लखनऊ में इलाज चल रहा है. वो शुक्रवार को लखनऊ अपने मामा के बेटे की किडनी के इलाज के लिए गया था. उसने अपनी बहन को बताया कि वो उसके घर पर रुकेगा पर वहां पहुंचा नहीं और उसका फोन बंद आने लगा.’ वहीं अबू युसूफ के भाई का कहना है, ‘मुझे ISIS के झंडे की पहचान नहीं है पर रात को झंडा देखा था. काले रंग के झंडे पर सफेद रंग से अरबी में ‘अल्लाह हू अकबर ला इलाहा इल्लल्लाह मुहम्मदुन रसूलुल्लाह’ लिखा था. वो सऊदी और अन्य जगहों पर रहे थे. कल दिल्ली के धौला कुआं इलाके से गिरफ्तार अबू युसूफ उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले का रहने वाला है. दिल्ली पुलिस की टीम शनिवार देर शाम उसे लेकर उसके पैतृक गांव पहुंची. इससे पहले घर की तलाशी में भारी मात्रा में विस्फोटक मिला था. पुलिस ने गांव को सील कर तलाशी अभियान चलाया. रविवार को पुलिस सूत्रों ने बताया कि अबू युसूफ के घर से विस्फोटक और फिदायिन हमले के लिए तैयार किया गया जैकेट बरामद हुआ है. बता दें कि वह दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाके को दहलाने की साजिश रच रहा था, लेकिन उसके पहले ही पुलिस ने गिरप्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *